बिहार में रोजगार ( बिहार मांगे रोजगार )

बिहार में रोजगार

एगो गाना सुनिए पहले हमारे बेरोजगार और मजदूर भाइयों पर फिर कहानी शुरू करेंगे । 
हमारे पिछले ब्लॉग में हमने जंगलराज से शुरुआत की थी अब लालटेन प्रेमी लोग गुस्सा होके फेसबुक पर रिपोर्ट कर दिए चलिए कोई बात नहीं इस से क्या होगा । सच अभी जेल में जिंदगी काट रहा है और 9वी फेल बेटा अभी इकोनॉमिक्स पढ़ा रहा है । चलिए समझने वाले समझ गए होंगे अब उस से आगे बढ़ा जाए एगो नारा के साथ। 
        "बिहार में बहार है , नितिशे कुमार है "
चलिए आज तनी इनका लेते है खबर नारे का कुछो और मत समझ जाइएगा । 
जंगल राज के खात्मे के नाम पर बिहार में सत्ता मिली तीन दोस्तों को जो अपने चौथे दोस्त के 15 साल के सत्ता से गुस्सा हो गए थे । 2005 का समय था वो नेताओ को लगा कि उन लोगो ने हराया है जंगलराज को मगर गफलत में मत रहिएगा उ त चुनाव आयोग था जे पहली बार निष्पक्ष चुनाव करा लिया और नेता लोग जीत गए । अच्छा उ नारा याद है जो उपर लिखे थे बताते है क्या है वो उसमे जो बहार है ना उसका मतलब विकास होता है अरे वो पड़ोसि वाला छोरा विकास्वा का बात नहीं कर रहे है । ई नीतीश जी वाला विकास । सबसे पहले पिछले 15 साल से टीचर ट्रेनिंग लिए लोगों को 5000 की नौकरी दिए उतना त गार्ड की भी मिलता था , फेर रोड बनवाए , फेर बिजली ज्यादा देर देने लगे इ बात जरूर है कि बिल बढ़ा दिए । त यही था विकास इस से ज्यादा मत सोच लीजिएगा । ऐसे बोलेंगे कि हमने जंगल राज खत्म कर लिया । 
अब तन का एक और वीडियो देख लीजिए ।
एगो सवाल पूछे गुस्सा नहीं ना होइएगा , इतना विकास हो गया त फिर करोड़ों लोग बिहार के बाहर में बकैती करने के लिए गए है क्या । अरे भूल गया आपको एगो और बात बताता हूं बिहार लीची उत्पादन , मखाना उत्पादन , धान ,गेहूं , गन्ना ,आम , जुट ये सब में सालों पहले देश में अग्रणी स्थान पर था । अच्छे अच्छे फैक्ट्री पूरे बिहार में पड़ी थी । 
अरे वाह आप त बड़ी खुश हो गए सुनके , आंख मचल रहा है देखने के लिए फेर देख के गरियाईए गा मत ।नीतीश कुमार का उपलब्धि बता रहें है ।










इ त फेसबुक और ट्विटर से लाया फोटो है खुदे से खींच के लाएंगे त नितश बाबू आपके मुंह फुला लेंगे । 
जंगल राज का मतलब दारू बंदी नहीं होता है , जंगल राज हटा दिए से मतलब की फैक्ट्री सब बंद करवा देंगे क्या । ना पढ़ाई का साधन , सरकारी विद्यालय में जाइए आपको सिर्फ खिचड़ी , साइकिल के लिए वही बच्चे आते दिखाई देंगे जिनके घरवाले उन्हें 200-300 महीना वाला प्राइवेट स्कूल में नहीं भेज पा रहे हैं । इंजीनियरिंग और मेडिकल की तो बाते मत कीजिए । बिहार में एक दो कॉलेज है भी तो उ आपको 4 साल का डिग्री 6 साल में भी करवाए वही बात पर खुश हो जाइए। आ प्लेसमेंट मत सोचिएगा नहीं तो आत्म निर्भर वाला शब्द उन्हीं के लिए बना है । 
कभी कभी फेसबुक पर गर्व होता होगा ये न्यूज सुनके की बिहार के बच्चे सबसे ज्यादा आईआईटी और यूपीएससी निकालते है । आपको पता है कहा जाते है ये बच्चे पढ़ने या तैयारी करने । आईआईटी के लिए कोटा और यूपीएससी के लिए दिल्ली । और आपको पता होगा कि इन कोचिंग में पढ़ाता कौन है बिहार शिक्षक । फिर सोचने वाला बात है कि बच्चे भी बिहारी , टीचर भी बिहारी मगर इ कोचिंग उद्योग से पैसा कौन कमा रहा है कोटा वाले और दिल्ली वाले । 
त फेर जंगल राज कैसे खत्म हो गया नीतीश बाबू । 
पूरा इंडिया में आईटी सेक्टर संभाल रहे है बिहारी इंजिनियर , पूरे देश के रोड , बिल्डिंग ,पूल सब बना रहे है बिहारी मजदूर और बिहार में जंगल राज खत्म हो गया ऐसा रट लगा रहे है नीतीश बाबू आपके । 
ये जो शराब बंदी और मानव श्रृंखला से तनी हमको फायदा बता दीजिएगा । इस से कितना मजदूर के रोजगार मिल गया या बिहार में शराब बंद हो गया। उल्टे इसका असर ये हुआ कि गांव में कम उम्र के बच्चे इसकी होम डिलीवरी करने लगे और जेल भी जाने लगे । कहीं इसी को तो रोजगार नहीं समझ बैठे । 
अच्छा कोई बात नहीं अभी तो शुरू किए है ।
मजदूर लोग रोजगार मांगने लगे त नेता जी लोग बोले कि आपके बाप ने आपको रोजगार दिया था क्या अब नेता जी को कौन समझाए कि उनको जो आज रोजगार मिला है वो सब इनही मजदूर जनता के बदौलत मिला है अब बाप कौन हुआ किसका समझ ही गए होंगे ।
देश में सबसे ज्यादा उद्योग बंद करने वाला राज्य में हम टॉपर है । ऐसे मर्डर , चमकी बुखार , एग्जाम में पेपर लीक , करप्शन जैसन बहुत सारे चीज में हम पूरे देश में सबसे उपर है नीतीश बाबू के नाम पर । 
अब इ सब बात सुनकर लोग बोलेंगे की इतना दिन से ये चल रहा है त वोट काहे दे रहे थे । त सुनिए , हम बिहारी लोग ना जाति प्यार में ऐसा बह जाते है कि फिर वो बाद में कोशी वाला बाढ़ कि तरह हम लोग को बहा लेता है । 
बाकी जंगल राज वापस आ जाएगा का डर देखा देखा के वोट मिल ही जाता है । और रही सही कसर कुर्सी वाला जो मोह माया का जाल है ना वो गठबंधन करवा ही लेता है बार बार । 
कहावत है रोटी को पलट ते रहना चाहिए नहीं त रोटी जल जाता है , मगर हम बिहारी त 15-15 साल तक रोटी नहीं पलट ते है तो आज खुद पलटा रहे है पूरे देश में घूम घूम के ,गाली सुन सुन के ।
जैसे ही कुछ गड़बड़ होगा तुरंत आपको एक लॉलीपॉप मिलेगा पता नहीं गाना ज्यादा सुन लिए है कि दे दो 1000-1000 रुपया । मजदूर लोग को इसी पर वोट ले लेंगे फेर इसी पर ।
आप लोग सोच रहे होंगे कि हम तनी एक आदमी पर बोल रहे है वो कटिंग वाले नेता जी और मौसम विभाग वाले नेता जी को कुछ नहीं बोले । अरे अब एक दिन में इ से ज्यादा क्या लिखेंगे । अगली बार इनकी भी बेरोजगारी दूर कर देंगे ।
जय बिहार जय भारत 
बिहार में रोजगार 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अयोध्या में राम ( जय श्री राम )

बिहार चुनाव ( बिहार में चुनाव बा ) पहला भाग

सुशांत सिंह राजपूत ( लूजर नहीं थे आप)